हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar Education News: बिहार शिक्षा व्यवस्था सुधार करने के लिए केके पाठक ने महिला शिक्षक की नौटंकी बंद किया, पढ़े पूरी खबर

Bihar Education News: बिहार शिक्षा व्यवस्था सुधार करने के लिए केके पाठक ने महिला शिक्षक की नौटंकी बंद किया, पढ़े पूरी खबर

Bihar Education News

Bihar Education News – बिहार शिक्षा की दुर्दशा को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक द्वारा महिला शिक्षकों की ड्रेस पर बहुत बड़ी पाबंदी लगा दी गई गई है। इस अपडेट में महिला शिक्षक पर क्या-क्या पाबंदी लगाई गई है? इसकी पूरी जानकारी दी गई है इसलिए इस आर्टिकल को आप सभी ध्यान पूर्वक पढे एवं शेयर करें।

Bihar Education News
Bihar Education News

आज बिहार के विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से इसकी जानकारी सभी महिला शिक्षक गण को दी गई है बता दे इस नियम को शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉक्टर के के पाठक द्वारा पूर्ण रुप से लागू करने की बात कही गई है ऐसे में बिहार के कुछ महिला शिक्षक इससे नाखुश नजर आ रहे हैं, नाखुश के शिक्षिका का यह कहना है के ड्रेस पर पाबंदी लगाना मौलिक अधिकार के खिलाफ है।

Bihar Education News – क्या है पूरी अपडेट?

Bihar Education News – बिहार के शिक्षा व्यवस्था में लगातार कुछ महीनों से काफी बड़ा बदलाव किया जा रहा है, जो कि छात्रों के हित में काफी अच्छी खबर है इससे बिहार के शिक्षा व्यवस्था में सुधार आएगी। इसी सुधार की करी में बिहार के शिक्षकों के प्रति एक सरकार द्वारा नियम लाए गए हैं जिस नियम के तहत अब महिला शिक्षिका एवं पुरुष शिक्षक अपने विद्यालय में जींस टी-शर्ट पहन कर क्लास नहीं करवा पाएंगे। यदि आप ऐसा करते है तो आपकी नौकरी भी जा सकती है या आपकी वेतन में कटौती देखने को मिल सकती हैं। इसके साथ-साथ और भी बहुत बड़ी-बड़ी अब बदलाव किए गए हैं जिसके बारे मे नीचे फोटो के माध्यम से जानकारी विस्तार रूप से दी गई हैं। जिसको आप पढ़ सकते है। 

Bihar Education News

Bihar Education News – अब बिहार के शिक्षक क्लास में अपना मोबाईल फोन नहीं ले जा सकते है, किसी भी क्लास में जाने से पहले प्रधान अध्यापक के कार्यालय में अपना फोन जमा करना होगा। शिक्षा विभाग का कहना है इसे सख्ती से पालन किया जाए। वरना पकड़े जाने पर शिक्षक पे करवाई किये जाएंगे। बता दू के के पाठक शिक्षकों के प्रति अभी प्रत्येक सप्ताह नए-नए नियम ला रहे है, जिससे काफी शिक्षक नाखुश भी है तो काफी शिक्षक खुश भी है। हालांकि इससे शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगी जो की बिहार के लाखों छात्रों के हित में रहेगा।

Bihar Education News – के. के. पाठक का आदेश ?

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक द्वारा जारी किये गये नियमों में यह जानकारी दिया गया है कि शिक्षक/शिक्षिका भारतीय परिधान में क्लास स्कूल आएंगे। जैसे पुरुष सिक्षक फुल शर्ट-पैंट पहन कर स्कूल आएंगे। वही महिला शिक्षिका सारी या सलवार शूट पहन कर स्कूल आएंगे। ताकि बच्चों पर इसका प्रभाव पड़े एवं बच्चे अपने संस्कृति को जान पाएं।

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े [हमें Follow करें]

Join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here
Follow On Facebook Page Click Here
Follow On Instagram  Click Here
Follow On Twitter  Click Here
Subscribe On YouTube Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *